Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

आखिरी मिनट में गोल खाकर हारा भारत:ऑस्ट्रेलिया ने पहले हॉकी मैच में 5-4 से हराया, आकाशदीप की हैट्रिक काम न आई

एडिलेड. ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में हार झेलनी पड़ी है। एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 से हराया। भारत की ओर से आकाशदीप सिंह ने हैट्रिक जमाई फिर भी टीम जीत हासिल नहीं कर सकी। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।

भारत की ओर से दो खिलाड़ियों ने किए गोल
इस हाई स्कोरिंग मैच में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों आकाशदीप सिंह और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए। आकाशदीप ने मैच के 11वें, 27वें और 59वें मिनट में गोल किया। वहीं, हरमनप्रीत ने 31वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए चार खिलाड़ियों ने किए गोल
विजेता ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाचलन शार्प (5वां मिनट), नाथन एफरामस (21वां मिनट), टॉम क्रेग (41वां मिनट) और ब्लेक गोवर्स (57वां और 60वां मिनट) ने गोल किए।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाई बढ़त
ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने मिजाज के मुताबिक मैच में तेज शुरुआत की। शर्प ने पांचवें मिनट में ही गोलकर मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया। भारतीय टीम ने इसके बाद जोरदार वापसी की और आकाशदीप सिंह ने 11वें मिनट में गोल कर बराबरी हासिल कर ली।

दूसरे क्वार्टर के छठे मिनट में ऑस्ट्रेलिया ने फिर लीड हासिल कर ली। नाथन एफरामस भारतीय डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाते हुए गोल कर लिया। आकाशदीप ने 27वें मिनट में गोल कर मैच को फिर से बराबरी पर ला दिया।

हाफ टाइम के ठीक बाद हरमनप्रीत के गोल की बदौलत भारत ने मैच में पहली बार बढ़त ली। हालांकि, यह बढ़त 10 मिनट बाद ही खत्म हो गई और टॉम क्रेग ने भारतीय डिफेंस की कमजोरी का फायदा उठाते स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया।