Thursday, December 8निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

अस्पतालों को ऑक्सीजन देने वाली कंपनी का आ रहा IPO, दांव लगाने को रहिए तैयार 

नई दिल्ली
चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही यानी अक्टूबर से मार्च के बीच प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) की भरमार आने वाली है। इनमें Airox Technologies भी शामिल है। यह कंपनी IPO के जरिए पैसे जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड के साथ एक ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस दायर किया है।

क्या है डिटेल: ऑफर फॉर सेल के तहत मौजूदा शेयरधारक और प्रमोटर 750 करोड़ रुपये तक की बिक्री के लिए पेशकश करेंगे। इसमें संजय भरतकुमार जायसवाल के 525 करोड़ रुपये और आशिमा संजय जायसवाल के 225 करोड़ रुपये शामिल हैं। वर्तमान में, संजय जायसवाल के पास 70% हिस्सेदारी है जबकि आशिमा जायसवाल की फर्म में 30% हिस्सेदारी है। वहीं, जेएम फाइनेंशियल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इश्यू के लीड मैनेजर हैं।

कंपनी के बारे में: फर्म अपने प्रमुख ब्रांड Airox के तहत प्रेशर स्विंग एड्सॉर्प्शन (PSA) ऑक्सीजन जनरेटर प्रोवाइड करती है। मार्च 2022 तक, कंपनी लगभग 872 स्थापित और परिचालन पीएसए ऑक्सीजन जनरेटर के साथ भारतीय अस्पतालों में ऑन-प्रिमाइसेस पीएसए ऑक्सीजन जनरेटर में आगे है।

मार्च, 2022 तक, फर्म ने 872 पीएसए ऑक्सीजन जनरेटर की आपूर्ति की थी, जिसमें सेंट्रल मेडिकल सर्विसेज सोसाइटी को 72 पीएसए ऑक्सीजन जनरेटर और अन्य अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को 34 पीएसए ऑक्सीजन जनरेटर शामिल हैं। इसने 710 निजी अस्पतालों में पीएसए ऑक्सीजन जनरेटर भी स्थापित किए। वर्तमान में कंपनी भारत में 28 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों में मौजूद है।