Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

अमेरिका के कैलिफोर्निया में फायरिंग, 10 की मौत, 19 घायल:चाइनीज न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान हुई घटना, रंगभेद से जुड़ा हो सकता है मामला

कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया में शनिवार देर रात मास शूटिंग की घटना हुई। इसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान रात साढ़े 3 बजे यह फायरिंग मोंटेरी पार्क इलाके में हुई। कुछ खबरों में कहा गया है कि 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 19 घायल हैं। हालांकि पुलिस ने अब तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बताया गया है कि यह मामला रंगभेद से जुड़ा है। स्थानीय लोगों और एशियन कम्युनिटी के बीच हिंसा हुई। इसमें 17 साल का चीनी मूल का एक युवक भी मारा गया है। कुछ देर में पुलिस इस बारे में बयान जारी कर सकती है। मोंटेरी पार्क की आबादी करीब 60 हजार है। इनमें 65% एशियन अमेरिकन हैं। इनमें भी ज्यादातर आबादी चीनी मूल के लोगों की है।

फायरिंग में 19 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें आसपास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फायरिंग में 19 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें आसपास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तेज म्यूजिक से फायरिंग का पता नहीं चला
‘स्काय न्यूज’ ने लोकल अथॉरिटीज के हवाले से खबर दी है कि घटना के वक्त बहुत तेज आवाज में म्यूजिक चल रहा था, लिहाजा काफी देर तक तक तो ये ही समझ नहीं आया कि आतिशबाजी हो रही है या फायरिंग। कुछ देर बाद घायल लोगों को भागते देखा गया, तब जाकर सच्चाई का पता चला।