Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग:जिला बनाओ संघर्ष समिति का धरना 3201 वें दिन जारी, लोगों ने रखा सामूहिक उपवास

अनूपगढ

अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने मंगलवार को 3201 वें दिन धरना जारी है। जिला बनाओ संघर्ष समिति अनूपगढ़ के आसपास मंडियों, सामाजिक संगठनों, ग्रामीणों का समर्थन मिल रहा है।

अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर 7 फरवरी 2012 को अनूपगढ़ के लोगों के द्वारा जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले धरना शुरू किया गया था और लगातार 3200 दिनों तक गांधीवादी तरीके से इस धरने को चलाया जा रहा है।

अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई ने बताया कि अनूपगढ़ जिला बनने के लिए सभी मापदंड पूरे करता है और जिला मुख्यालय से अनूपगढ़ के अंतिम छोर की दूरी लगभग 170 किलोमीटर है। जिला मुख्यालय की दूरी अधिक होने के कारण क्षेत्र के अंतिम छोर के लोगों को जिला मुख्यालय पर कार्य करवाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आमजन की समस्याओं को देखते हुए तथा भौगोलिक दृष्टि से अनूपगढ़ को अगर जिला बना दिया जाता है तो यहां निवास करने वाले हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा। जिला बनाने की मांग को लेकर आज धरना स्थल पर काफी लोगों ने सामूहिक उपवास रखा है और अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी भी की है।

पूर्व में भी संघर्ष समिति कर चुकी है कई कार्यक्रम आयोजित

आज से पूर्व भी जिला बनाओ संघर्ष समिति अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर गांधीवादी तरीके से कई कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है। जिला बनाओ संघर्ष समिति के महासचिव कमलेश मेघवाल ने बताया कि जिला बनाने की मांग को लेकर रक्तदान शिविर, भूख हड़ताल,बाजार बंद, सामूहिक उपवास,यज्ञ,पदयात्रा सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित कर राजस्थान सरकार से अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग की जा रही है।