Saturday, December 10निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर का आतंकवादी ढ़ेर

श्रीनगर (वार्ता). केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक हाइब्रिड आतंकवादी मारा गया।
पुलिस ने आज यहां बताया कि दक्षिण कश्मीर में बिजबेहरा के चेकी दूदू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई है।
पुलिस ने ट्वीट कर बताया, जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान के दौरान संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षाबलों के साथ गये लश्कर के हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे को गोली लगी। उसे एसडीएच बिजबेहरा ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सज्जाद ने बताया कि वह पहले लश्कर के आतंकवादी सहयोगी था तथा उसे सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत रिहा किया गया था। उसने 13 नवंबर 2022 को अनंतनाग के राखमोमेन, बिजबेहरा में दो बाहरी मजदूरों पर हमला किया था। इस हमले में दो मजदूर घायल हो गए थे।
बाद में गंभीर रूप से घायल मजदूर छोटा प्रसाद की 18 नवंबर को अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस को उसके पास से पिस्तौल और वारदात में इस्तेमाल वाहन भी बरामद हुआ था। पुलिस ने कहा कि इस मॉड्यूल के और सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए गहनता से जांच की जा रही है।