Thursday, December 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

अदिति अशोक रच सकती हैं इतिहास:ओलिंपिक मेडल से बस एक कदम दूर भारत की महिला गोल्फर; 3 राउंड के बाद दूसरे नंबर पर हैं अदिति, कल फाइनल

टोक्यो

टोक्यो ओलिंपिक में भारत के लिए एक और मेडल की उम्मीद बढ़ गई है। भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक इतिहास रचने के करीब पहुंच गई हैं। शुक्रवार को 23 साल की अदिति महिलाओं के इंडिविजुअल स्ट्रोक प्ले के तीसरे राउंड के बाद दूसरे स्थान पर हैं। शनिवार को चौथा राउंड खेला जाएगा।

फिलहाल अमेरिका की कोरडा नेली पहले नंबर पर हैं। अगर अदिति नेली के 3 स्ट्रोक की बढ़त को खत्म करने में कामयाब हो जाती हैं तो फिर वह गोल्ड मेडल भी जीत सकती हैं। ओलिंपिक में गोल्फ सिर्फ चौथी बार खेला जा रहा है।

पिछले 3 दिनों में अदिति का बेहतरीन प्रदर्शन
अदिति ने पिछले 3 दिनों में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। पहले राउंड से वे दूसरे पोजिशन पर कायम हैं। एक दो स्ट्रोक में वे पिछड़ जरूर गई थीं, पर उन्होंने वापसी की और दूसरा स्थान पक्का किया। अगर खराब मौसम के कारण शनिवार को फाइनल राउंड नहीं होता है तो अदिति सिल्वर मेडल अपने नाम कर लेंगी। वहीं अगर फाइनल राउंड पूरा होता है तो वह गोल्ड मेडल जीतने की प्रबल दावेदार होंगी।

गोल्फ में भारत को पहला मेडल दिला सकती हैं अदिति
अदिति अगर जीतती हैं तो वे गोल्फ में मेडल जीतने वाली भारती की पहली खिलाड़ी (महिला/पुरुष) होंगी। अदिति ने 2016 रियो ओलिंपिक में भी हिस्सा लिया था। वह उस साल महिला गोल्फ कॉम्पिटिशन में सबसे कम उम्र की प्लेयर थीं। अदिति ने टोक्यो ओलिंपिक में इवेंट के बाद कहा- रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेने से मुझे एक्सपीरियंस मिला था। इस ओलिंपिक में मैं अच्छा करूंगी। मैं भारत के लिए मेडल जीतने की कोशिश करूंगी।

तीसरे राउंड के बाद दूसरे स्थान पर अदिति
विमेंस गोल्फ कासुमिगासेकी कंट्री क्लब में खेले जा रहे हैं। पहले दिन स्वीडन की मेडलिन सैगस्ट्रॉम पहले नंबर पर रहीं थीं। अदिति अशोक ने पहले दिन 4 अंडर 67 का कार्ड खेला था। वह पहले दिन के बाद अमेरिका की नेली कोर्डा (67) संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर थीं। गुरुवार को दूसरे राउंड में अदिति ने और बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने 5 बर्डी लगाते हुए 66 का कार्ड खेला। हालांकि वह दुनिया की नंबर-1 गोल्फर नेली कोर्डा से पिछड़ गईं।

दूसरे राउंड के बाद नेली कोर्डा ने पहले स्थान पर कब्जा कर लिया। दो राउंड के बाद अदिति का कुल स्कोर 13 अंडर 133 था और नेली का कुल स्कोर 13 अंडर 129 था। शुक्रवार को तीसरे राउंड में कोर्डा ने 69 का कार्ड खेला और टॉप पर बनी रहीं। अदिति ने तीसरे राउंड में 68 का कार्ड खेला और इस दौर के बाद वह दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *