Wednesday, February 1निर्मीक - निष्पक्ष - विश्वसनीय
Shadow

अग्निकर्म, होम्योपैथी, यूनानी तकनीक से हो रहा इलाज:आरोग्य मेले में पहुंच रहे लोग, दूसरे दिन हर स्टॉल पर लोगों की भीड़

श्रीगंगानगर. शहर के गोपीराम गोयल की बगीची में चल रहे आरोग्य मेले के दूसरे दिन लोगों की भीड़ उमड़ी। देश की प्राचीन चिकित्सा पद्धतियों के माध्यम से रोगियों का उपचार किया जा रहा है। हर दिन लोगों को आयर्वेद से जोड़ने और उन्हें इस तकनीक के लाभ बताने के लिए अलग-अलग स्टॉल लगाए गए हैं। मेले में अग्निकर्म, आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी चिकित्सा पद्धतियों सहित विभिन्न प्रकार का इलाज किया जा रहा है।

मेले में इलाज करने पहुंचे लोग।

मेले में इलाज करने पहुंचे लोग।

बीपी शुगर जांच के लिए पहुंच रहे लोग
मेले में ऐसे कई रोगी पहुंच रहे हैं जो बीपी और शुगर की जांच के लिए ही यहां आ रहे हैं। इनके बीपी और शुगर की जांच नि:शुल्क की जा रही है। इसके साथ ही कमर दर्द, गर्दन दर्द, रीढ़ की हड्‌डी में दर्द, एंठन आदि के इलाज के लिए लोग अग्निकर्म चिकित्सा का सहारा ले रहे हैं। अग्निकर्म के स्टॉल पर लोगों की भीड़ रही।यहां बीकानेर से आए एक्सपर्ट डॉक्टर इलाज दे रहे हैं।

इलाज करवाते लोग।

इलाज करवाते लोग।

दिन की शुरुआत में योग
आरोग्य मेंले में दिन की शुुरुआत योग से की जा रही है। योग और प्राकृतिक चिकित्सा के एक्सपर्ट डॉ.प्रमोद सुबह योग का प्रशिक्षण दे रहे हैं। वहीं डॉ.चिरंजी दीक्षित और डॉ. मधु दीक्षित मर्म चिकित्सा के जरिए इलाज दे रहे हैं। अग्निकर्म में डॉ.राकेश कनवारिया और डॉ.मुस्कान सेवाएं दे रहे हैं वहीं यूनानी उपचार पद्धति में कपिंग के जरिए इलाज किया जा रहा है।