गुरुवार 22 फरवरी, 2018

 
भारत ने 6 रन से जीता मैच, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा
23:23:57 07-11-2017
‌ भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में 6 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। भारत ने वर्षा बाधित मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम 8 ओवर में 6 विकेट गवांकर 61 रन ही बना सकी। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो व भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड टीम के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

भारत द्वारा दिए गए 68 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के लिए पारी की दूसरी ही गेंद पर कॉलिन मुनरो ने भुवनेश्वर कुमार को छक्का जड़ दिया। इसके बाद भुवनेश्वर ने अपने इसी ओवर में मार्टिन गप्टिल को एक धीमी गेंद पर बोल्ड कर न्यूजीलैंड के पहले विकेट का पतन किया। अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ तीन रन दिए और कॉलिन मुनरो का विकेट लिया। मुनरो ने बुमराह की गेंद को लॉन्ग ऑन पर खेलने की कोशिश की, जहां रोहित शर्मा ने छलांग लगाते हुए उनका शानदार कैच पकड़ा।

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन कुलदीप यादव के एक ही ओवर में दो विकेट गवांकर कीवी टीम बैकफुट पर आ गई। कुलदीप के इस ओवर में विलियमसन हार्दिक पंड्या के सीधे थ्रो पर 8 रन बनाकर रन आउट हो गए। अगली गेंद पर फिलिप्स ने लंबा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन डीप स्क्वॉयर लेग बाउंड्री पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट हो गए।

न्यूजीलैंड टीम की उम्मीदें अब हेनरी निकल्स और डी ग्रैंडहोम पर टिकीं थी। हेनरी निकल्स सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। बुमराह की गेंद को स्वीप करने के चक्कर में उन्होंने फाइन लेग पर अय्यर को कैच थमा दिया। अय्यर ने आगे दौड़कर बढ़िया कैच पकड़ा और कीवी टीम को 5वां झटका दिया। कीवी टीम को आखिरी 2 ओवरों में 29 रनों की जरूरत थी। 7वां ओवर बुमराह ने किया। कीवी टीम ने इस ओवर में खतरा उठाकर रन चुराने के कई प्रयास किया। इसका उन्हें खमियाजा भी भुगतना पड़ा। टॉम ब्रूस ने विकेटकीपर के हाथ में गेंद जाने पर एक रन दौड़कर ले लिया। धोनी ने गेंद बुमराह की ओर फेंकी। बुमराह ने गेंद थ्रो की लेकिन वह चूक गए। कीवी बल्लेबाज एक और रन के लिए दौड़ पड़े। हार्दिक पंड्या ने सीधा धोनी के हाथ में थ्रो किया और उन्होंने एक पल में गिल्लियां बिखेर दीं। ब्रूस 4 रन बनाकर पविलियन लौट गए।

HOME E-PAPER CONTACT US ABOUT US
© Copyright 2015 www.SeemaSandesh.in
Designed by XercesBlue.in